छाजेड परिवार ने गोसेवा के लिए दान किया 10,0111 रुपये

विवाह समारोह में

लातूर, विवाह समारोह आजकल समाज में प्रतिष्ठा का प्रतीक बन गया है, जिसके लिए लोग बड़े पैमाने पर खर्च करते हैं। इस शादी की भागदौड़ में कई बार सामाजिक दायित्व और मानवता भूल जाती है। लेकिन लातूर के जैन समाज के कार्यकर्ता विनोदकुमार छाजेड ने अपने एकलौते बेटे अंकित का विवाह इंदौर में धूमधाम से संपन्न किया और लातूर में विवाह स्वागत समारोह का आयोजन किया। इस विवाह समारोह में वर-वधू को आशीर्वाद देने के लिए हजारों छाजेड परिवार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

लेकिन सुमतीलाल छाजेड और विनोद-संगीता छाजेड दंपति ने सामाजिक दायित्व और मानवता के नाते आए हुए सभी नकदी उपहार की कुल 1,00,111 रुपये की राशि उदारतापूर्वक गोसेवा के लिए दान करने का निर्णय लिया। यह राशि उन्होंने सद्गुरु जीवराज भवन में एक धार्मिक कार्यक्रम में जैन साध्वी पू. नमिताश्रीजी, पू. सजगश्रीजी की उपस्थिति में अंबाजोगाई रोड स्थित जैन गोरक्षण को सौंपी।

“गाय हमारी माता है, जन्म-जन्म का नाता है” – अपनी संस्कृति के अनुसार गोमाता की सेवा के लिए छाजेड परिवार ने यह राशि देकर समाज के सामने एक आदर्श स्थापित किया है। अशोकलाल, सुमतीलाल, विनोद, स्वप्नील, अंकित, सौ. सदाश्री, सौ. संगीता छाजेड परिवार के गोसेवा और दान के लिए समाज के सभी वर्गों से प्रशंसा मिल रही है।

विवाह के मौके पर दान करना एक नेक कार्य है। गोसेवा हमारे धर्म और संस्कृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

प्राप्त हुई सम्पूर्ण नकद राशि जैन गोरक्षण को समर्पित

Leave a Comment